स्पोर्ट्स / बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज मैच रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले

Dainik Bhaskar : Jun 10, 2019, 10:55 PM
अंक तालिका में वेस्टइंडीज की टीम पांचवें और दक्षिण अफ्रीकी टीम नौवें स्थान पर

मैच में सिर्फ 7.3 ओवर हुए, दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 29 रन बनाए थे

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था

वर्ल्ड कप का 15वां मैच दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज के बीच सोमवार को साउथैम्पटन में बारिश के कारण रद्द हो गया। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। इस वर्ल्ड कप में यह दूसरा मौका है जब बारिश के कारण कोई मैच रद्द हुआ। इससे पहले ब्रिस्टल में 7 जून को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच का मुकाबला भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। वहीं, श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 4 जून को कार्डिफ में खेले गए मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के तहत निकला था।

साउथैम्पटन में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर में ही ओपनर हाशिम अमला छह रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने क्रिस गेल के हाथों कैच आउट कराया। कॉटरेल ने एडेन मार्कराम (5) को विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच कराया। 7.3 ओवर के बाद अंपायरों ने बारिश के कारण मैच रोक दिया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस (0) और क्विंटन डीकॉक (17)  नाबाद थे। दक्षिण अफ्रीका ने 7.3 ओवर में 29 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट में पहली बार कोई अंक मिला

दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने पिछले तीनों मुकाबलों में हार गई थी। उसे इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत ने हराया था। बारिश के कारण उसे यहां एक अंक मिला। यह इस वर्ल्ड कप में उसका पहला अंक है। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम एक मैच जीत चुकी है। उसके तीन अंक हो गए। अफ्रीकी टीम अंक तालिका में नौवें और वेस्टइंडीज की टीम पांचवें स्थान पर है।

रसेल चोट के कारण अंतिम एकादश से बाहर

वेस्टइंडीज ने टीम में दो बदलाव किए। इविन लेविस और आंद्रे रसेल इस मैच में नहीं खेले।। रसेल चोट के कारण बाहर हुए। दोनों की जगह केमार रोच और डैरेन ब्रावो को अंतिम एकादश में शामिल किया गया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने भी दो बदलाव किए। एडेन मार्कराम और ब्यूरेन हैंड्रिक्स को अंतिम एकादश में शामिल किया।। तबरेज शम्सी और जेपी डुमिनी को टीम में से बाहर कर दिया।


दोनों टीमें :

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम,  रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, ब्यूरेन हैंड्रिक्स।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER