कोरोना वायरस / तमिलनाडु में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पाबंदियों में दी गई ढील

Zoom News : Jun 05, 2021, 01:30 PM
चेन्नईः तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने राज्य में कुछ ढील के साथ लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. राज्य सरकार ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि लॉकडाउन 14 जून तक लागू रहेगा. सरकार ने स्टैंडअलोन रिटेल, सब्जी और मीट की दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे के बीच काम करने की अनुमति दी है.

सरकारी ऑफिस 30 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम शुरू कर सकेंगे. हालाकि, यह छूट उन 11 जिलों पर लागू नहीं होंगी जहां कोविड-19 मामले अधिक हैं. इनमें कोयंबटूर, नीलगिरी, तिरुप्पुर, इरोड, सलेम, करूर, नमक्कल, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, और मयिलादुथुराई शामिल हैं,

10 मई को लगया गया था राज्य में लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया था. लॉकडाउन की मियाद को खत्म होने पहले ही बिना किसी छूट के 24 मई से बढ़ा दिया गया था. लॉकडाउन के दौरान फार्मेसी, पशु चिकित्सा फार्मेसी दूध सप्लाई, पीने का पानी तथा दैनिक समाचार पत्र वितरण आदि को छूट दी गई थी.

तमिलनाडु में कोरोना के दैनिक मामले में कमी

तमिलनाडु में कोरोना के दैनिक मामलों में कमी आ रही है. इसे देखते हुए ही सरकार ने नियमों मे कुछ ढील दी है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के शुक्रवार को जारी  मुताबिक राज्य में कोरोना के 22,651 नए मामले सामने आए जबकि 463 लोगों की मौत हुई.

देश मे कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन मौत की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1 लाख 20 हजार 529 नए कोरोना केस आए और 3380 संक्रमितों की जान चली गई है. वहीं 1 लाख 97 हजार 894 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. यानी कि बीते दिन 80,745 एक्टिव केस कम हो गए. इससे पहले इतने कम कोरोना केस 6 अप्रैल (1.15 लाख) को दर्ज किए गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER