INDvsSL / रोहित के राज में टीम इंडिया की लगातार 11वीं जीत

Zoom News : Feb 26, 2022, 10:35 PM
भारत ने दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया है। जीत के लिए 184 रन के टारगेट को टीम इंडिया ने 17.1 ओवर में पार कर लिया। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 74 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाए। संजू सैमसन ने 39 रन की पारी खेली। टी-20 इंटरनेशनल में यह भारत की लगातार 11वीं जीत है। अब भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ 1 जीत है। अफगानिस्तान ने लगातार 12 टी-20 मैच जीते हैं। भारत ने घरेलू जमीन पर इस फॉर्मेट में लगातार सातवीं सीरीज अपने नाम की है।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 183/5 का स्कोर बनाया था। ओपनर पाथुम निसंका (75) टॉप स्कोरर रहे, जबकि कप्तान दासुन शनाका ने 47 रन की नाबाद पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में दुष्मंता चमीरा ने कप्तान रोहित शर्मा (1) को बोल्ड कर दिया। पिछले मैच के हीरो ईशान किशन 16 रन बनाकर लाहिरु कुमारा की गेंद पर आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने 47 गेंदों पर 84 रन जोड़कर पारी को संभाल लिया। सैमसन 25 गेंदों पर 39 रन बनाकर बिनुरा फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए।

  • दुष्मंता चमीरा ने T-20I में 5वीं बार रोहित को आउट किया।
  • पावरप्ले तक भारत का स्कोर 46/2 था।
  • संजू सैमसन (39) T-20I में उनका ये सबसे बढ़िया स्कोर रहा।
  • श्रेयस अय्यर ने पहली बार T-20I में लगातार दो पारियों में 50+ स्कोर बनाया।
श्रीलंकाई टीम ने बनाए थे 183 रन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए पाथुम निसंका और दनुष्का गुणाथिलक ने 52 गेंदों पर 67 रन जोड़े। यह जोड़ी भारत के लिए परेशानियां खड़ी कर रही थी, तभी रवींद्र जडेजा ने गुणाथिलक (38) का विकेट लेकर टीम को पहली कामयाबी दिलाई। उनका कैच लॉन्ग ऑन पर वेंकटेश अय्यर ने शानदार डाइव लगाकर पकड़ा। अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने चरिथ असलंका (2) को LBW आउट किया।

कामिल मिशारा (1) का विकेट हर्षल पटेल के खाते में आया। 67 पर पहला विकेट गंवाने वाली श्रीलंका ने देखते ही देखते 76 पर 3 विकेट खो दिए। पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल (9) का विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। इसी बीच 16वें ओवर में ओपनर निसंका ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 102 पर चार विकेट गंवाने के बाद 5वें विकेट के लिए निसंका और शनाका ने 58 रन जोड़े। शानदार बैटिंग कर रहे निसंका 75 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। कप्तान शनाका बढ़िया फिनिश करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाए।

  • पावरप्ले तक श्रीलंका का स्कोर 32/0 था।
  • निसंका (75) T-20I में उनका ये 5वां और भारत के खिलाफ पहला अर्धशतक रहा।
  • 5वें विकेट के लिए निसंका और शनाका ने 26 गेंदों पर 58 रन जोड़े थे।
  • श्रीलंका ने आखिरी 5 ओवर में 1 विकेट खोकर 80 रन बनाए।
  • हर्षल पटेल ने चार ओवर में 1 विकेट लेकर 52 रन खर्च किए।
गायकवाड सीरीज से बाहर

मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। ऋतुराज गायकवाड भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

भारत की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं

टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में कोई चेंज नहीं किया। वहीं श्रीलंका ने 2 बदलाव करते हुए जेफरी वेंडरसे और जेनिथ लियानागे की जगह बिनुरा फर्नांडो और दनुष्का गुणथिलक को मौका दिया।

दोनों टीमें-

IND: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

SL: पाथुम निसंका, कामिल मिशारा, चरिथ असलंका, दिनेश चंडीमल (विकेटकीपर), दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, प्रवीण जयविक्रमा, दुष्मंता चमीरा, लाहिरु कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, दनुष्का गुणथिलक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER