UP / युवक ने अपनी मंगेतर पहले तो चाकू से ताबड़तोड़ वार कर किया लहूलुहान, फिर उसकी ही चुनरी से सुसाइड...

Zoom News : Feb 18, 2021, 12:18 PM
UP: ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से सामने आया है जहां दंपति का जीवन शुरू होने से पहले ही दंपति का जीवन समाप्त हो गया। युवक देवेंद्र ने पहले अपने मंगेतर ज्योति को चाकू से वार कर घायल कर दिया और फिर ज्योति की चुनरी से उसकी गर्दन काटकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

हमीरपुर जिले के मझगवां थाना के इटौरा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय ज्योति की शादी तीन साल पहले जालौन जिले के 22 वर्षीय युवक देवेंद्र से हुई थी। ज्योति के माता-पिता ईंट भट्टों पर काम करते हैं और ज्योति अपने दादा के साथ इटोरा गांव में रहती हैं।

देवेंद्र, इटौरा बुधवार शाम करीब 4 बजे फैंस ज्योति से मिलने आए। उस समय ज्योति अपने दोस्त सरोज के साथ खेत में गई थी। जब देवेंद्र खेत में गया तो उसके और ज्योति में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद, देवेंद्र ने ज्योति पर चाकू से हमला किया और बबूल के पेड़ से खुद को नोजल से लटका दिया।

घटना के समय मंगेतर की दोस्त सरोज वहां मौजूद थी। जब सरोज उसे ज्योति की छुरा घोंपने से बचाने के लिए गया, तो देवेंद्र ने उसे चाकू मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ज्योति को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। हालत नाजुक होने पर बाद में उसे झांसी रेफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ज्योति के ताऊ बृजमोहन ने कहा कि ज्योति रोज की तरह पशुओं के लिए चारा लाने के लिए खेत में गई थी। इस बीच, उन्हें नहीं पता कि यह घटना कैसे हुई।

हमीरपुर के एसपी नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि युवक ने अपनी भावी पत्नी की हत्या करने के इरादे से उसे चाकू मार दिया और खुद फांसी लगा ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER