Special / 20 साल से हर दिन 10 लीटर पेप्सी पीता है ये शख्स, अब तक उड़ा चुका है इतने करोड़

Zoom News : Jun 20, 2022, 10:04 PM
Addiction: कहते ही लत बहुत बुरी चीज है चाहे वह किसी भी चीज की हो. लेकिन लत जब पागलपन बन जाए तो उसे क्या कहेंगे? एक व्यक्ति ने दावा किया कि वह 20 सालों से प्रति दिन लगभग 30 कैन पी रहा है. इस हिसाब से UK के एक सुपरमार्केट में काम करने वाले इस कर्मचारी ने इस डिंक पर हर साल लगभग 8,500 डॉलर यानी 6 लाख 23 हजार खर्च किए हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने आखिरकार हिप्नोथेरेपी की मदद से आदत छोड़ दी है.

पी चुके हैं 8000 किलो चीनी 

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION की खबर के अनुसार, एंडी करी नाम के ये शख्स अब 41 साल के हैं. उन्होंने बताया कि वह सुबह एक लीटर और दिन में लगभग नौ लीटर अधिक पेप्सी पी जाते थे. 20 साल की उम्र में वह इस लत के चक्कर में फंस गए. जिसके बाद से वह लगभग 219,000 कैन ड्रिंक ले चुके हैं. इसलिए, उन्होंने पेप्सी के माध्यम से लगभग 8,000 किलो चीनी की खुराक भी ली है.

20 साल में करोड़ से ज्यादा खर्च 

इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि वह पेप्सी पर प्रतिदिन लगभग 25 डॉलर खर्च करता थे. जिसके हिसाब से वह 6 लाख 23 हजार रुपये हर साल और 20 साल में कुल 1 करोड़ 32 लाख 50 हजार से ज्यादा रुपये खर्च कर चुके हैं. वाकई एक साथ देखने पर यह रकम इतनी है कि एंडी करी एक अच्छी प्रॉपर्टी के मालिक बन सकते थे. 

शरीर का हो गया बुरा हाल

एंडी के शरीर का वजन 266 पाउंड (120 किलोग्राम) तक पहुंचने के बाद, उन्होंने महसूस किया कि यह आदत को छोड़ने का समय है. डॉक्टरों ने उन्हें चेतावनी भी दी क्योंकि उन्हें डायबिटीज होने का खतरा था. जिसके बाद उन्होंने यह लत छोड़ी और अब, वह एक्सरसाइज और डाइट के साथ 28 पाउंड (12 किलोग्राम) वजन कम करने में कामयाब रहे हैं.

हिप्नोटिस्म से मिली मदद 

उन्होंने लंदन में एक थेरेपिस्ट और हिप्नोटिस्ट डेविड किल्मुरी की भी मदद ली. किल्मुरी ने कहा कि करी को अवॉइडेंट रिस्ट्रिक्टिव फूड इनटेक डिसऑर्डर (ARFID) था. एक सत्र में उन्हें बहुत अच्छा लगा और उन्होंने पेप्सी की जगह पानी पीना शुरू कर दिया. करी ने दावा किया, 'मैंने एक महीने में उन्हें (पेप्सी के डिब्बे) नहीं छुआ है और न ही इसकी कोई योजना है. मुझे अब पानी पसंद है. मेरी पत्नी सारा का कहना है कि मेरी त्वचा बेहतर दिखती है और मेरे पास बहुत अधिक ऊर्जा है.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER