Maharashtra / तीर चाहे जितने ले लो, धनुष तो मेरे पास है, BJP तोड़ रही शिवसेना: उद्धव

Zoom News : Jul 19, 2022, 07:27 PM
Maharashtra | शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी में जारी अंतर्कलह के पहली बार भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को एक मीटिंग के दौरान कहा कि शिवसेना में विभाजन की स्थिति बागियों के चलते नहीं बल्कि भाजपा की वजह से पैदा हुई है। यही नहीं उन्होंने कहा कि आप लोग चाहे जितने तीर लेकर भाग जाएं, यह याद रखना कि मेरे पास धनुष है। उद्धव ठाकरे के इस बयान को पार्टी के सिंबल के लिए जारी लड़ाई से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि ठाकरे संकट से नहीं डरते। उद्धव ठाकरे ने संकल्प व्यक्त किया कि चाहे कितने ही संकट आ जाएं, हम लड़ेंगे और नए सिरे से पार्टी का निर्माण करेंगे।

मुंबई में उत्तर भारतीय महासंघ के नेताओं से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने यह बात कही। इस मौके पर मौजूद पदाधिकारियों ने शिवसेना के साथ होने की बात कही। उद्धव ठाकरे ने उत्तर भारतीय संघ के पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए एकनाथ शिंदे और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'जितने तीर चाहो, उतने लेकर भाग जाओ, लेकिन यह याद रखना कि धनुष मेरे ही पास है। बागियों ने शिवसेना को नहीं तोड़ा है, इसके पीछे भाजपा है। भाजपा ही शिवसेना को खत्म करने का काम कर रही है।'

उत्तर भारतीय संघ के पदाधिकारियों ने आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और कहा कि इस संकट के दौर में हम आपके साथ हैं। बता दें कि शिवसेना के 12 सांसदों ने भी उद्धव ठाकरे का साथ छोड़कर एकनाथ शिंदे के साथ जाने के संकेत दिए हैं। इसके चलते पार्टी के आगे बड़ा संकट खड़ा हो गया है। यही नहीं एकनाथ शिंदे गुट तो अब पार्टी के सिंबल तीर-धनुष पर दावे के लिए चुनाव आयोग में भी जाने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा सांसदों के गुट ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर खुद को अलग से मान्यता दिए जाने की मांग की है।

शिवसेना के 12 बागी सांसदों को मिली वाई कैटेगरी सुरक्षा

शिवसेना के 12 बागी सांसदों को वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। ये वही बागी सांसद हैं जिन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी थी। जानकारी के मुताबिक यह सुरक्षा सोमवार रात से ही दी गई है। इन 12 सांसदों ने लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिख कर राहुल शेवाले को नेता के तौर पर मान्यता देने का आग्रह किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER