Ind vs Eng / बेन स्टोक्स को आउट होने के बाद आया गुस्सा आया, फेंक दिया हेलमेट, वीडियो

Zoom News : Feb 15, 2021, 07:08 AM
चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड हार के कगार पर है। भारत के 329 रनों के जवाब में उसकी पहली पारी 134 रनों पर सिमट गई है। इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने जूझते हुए नजर आए। इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने स्पिनर आर अश्विन की फिरकी का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने 5 विकेट लिए। अश्विन ने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का भी विकेट लिया। स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड किया। उनके आउट होने के बाद स्टोक्स ने अपना गुस्सा हेलमेट पर उतारा।

जब स्टोक्स ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे, तो उन्होंने अपना हेलमेट नीचे फेंका और उसे भी लात मारी। सोशल मीडिया पर स्टोक्स की निंदा हो रही है। ट्विटर पर, एक उपयोगकर्ता ने स्टोक्स का एक वीडियो साझा किया और लिखा कि क्रिकेट एक सज्जन का खेल है और वह हेलमेट को इस तरह से क्यों मार रहा है, जिसमें इंग्लैंड का लोगो भी है। उन्हें अपने देश का सम्मान करना चाहिए।

आपको बता दें, बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन बनाए। वह ऐसे समय में आउट हुए जब इंग्लैंड को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी। पहले टेस्ट मैच के कप्तान जो रूट सस्ते में आउट हो गए और स्टोक्स पर इंग्लैंड की उम्मीद टिकी हुई थी। स्टोक्स ने क्रीज पर पैर रखा था। उन्हें शुरुआत भी मिली थी लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स अपने खेल के साथ-साथ गुस्से के लिए भी चर्चा में हैं। उन्होंने मार्च 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी 20 मैच में शून्य पर आउट होने के बाद गुस्से में अपना हाथ तोड़ दिया। वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर कृषम संतोकी की गेंद पर स्टोक्स गुस्से में ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए। यहां उसने लॉकर पर जोर से हाथ मारा, जिससे उसकी कलाई और उंगली में फ्रैक्चर हो गया।

इसके कारण, उन्होंने टी 20 विश्व कप (2014) भी नहीं खेला। इस घटना के बाद, स्टोक्स ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि उन्होंने बचपन में एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान अपने प्रदर्शन से निराश होकर ऐसा काम किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER