Cricket / शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए योजना को जानकर कोच विक्रम राठौर रह गए थे आश्चर्यचकित

Zoom News : Jan 27, 2021, 12:50 PM
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 3 टेस्ट में 247 रन बनाए। इनमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं। आखिरी टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में गाबा टेस्ट में खेला गया था। इस मैच की दूसरी पारी में, शुभमन ने 91 रन बनाए, जिसने भारत के लिए जीत का रास्ता खोल दिया। हाल ही में, भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने आर अश्विन की यू-ट्यूब पर एक बातचीत में शुबमन गिल की प्रशंसा की।

कोच विक्रम राठौर ने कहा, "शुबमन गिल की योजना के बारे में स्पष्टता आश्चर्यजनक थी।" अगर कोई गेंदबाज छोटी गेंद या लाइन लेंथ से गेंदबाजी करता है, तो वह शॉट नहीं खेल रहा था। अगर कोई गेंदबाज गेंद को उस तरफ फेंकता है जहां सीमा करीब है, तो वह छक्का लगाने की कोशिश करेगा। "राठौड़ ने कहा," उनके पास हर सवाल का जवाब था। "

उन्होंने आगे कहा, "शुभमन को पता था कि वह क्या कर रहा है। मेरे पास उन्हें कहने या बताने के लिए कुछ नहीं था। मैंने बस कहा, बॉस आगे बढ़ें।" इस श्रृंखला के बारे में राठौड़ और अश्विन के बीच अधिक बातचीत हुई। रवि शास्त्री ने राठौड़ से शुभमन गिल की प्रगति के बारे में पूछा था।

राठौड़ ने बताया कि कोच शास्त्री ने उनसे कहा, "क्या आपने उन्हें शॉर्ट बॉल के बारे में बताया है। यह चरण हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस पर, राठौड़ ने शास्त्री को जवाब दिया कि गिल ने कहा कि अगर गेंद मेरी ऊंचाई से कम है, तो मैं हिट करूंगा। यह। लेकिन अगर गेंद लंबाई, ऊंचाई पर है, तो मैं कवर करूंगा।

विक्रम राठौर ने बताया कि शुबमन गिल लॉकडाउन के समय से ऑस्ट्रेलिया के दौरे की तैयारी कर रहे थे। राठौड़ ने कहा, "मैंने लॉकडाउन के दौरान सभी बल्लेबाजों से बात की। हमारे पास एक योजना थी। हमने इस बारे में बात की कि गेंदबाज किस तरह की गेंदबाजी करेंगे। गिल ने पहले ही शॉर्ट बॉल खेलने का अपना तरीका ढूंढ लिया था। पहली बात गिल ने कहा कि मेरे पास है।" ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर छोटी गेंदों से निपटने का एक तरीका।

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि उन्होंने बताया कि नाथन लियोन को कैसे खेलना है, शुभमन गिल ने भी अपनी योजना बनाई थी। शुभमन गिल वास्तव में एक विशेष खिलाड़ी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER