IPL 2021 / धोनी ने दिखाई गजब की फुर्ती, run-out से बाल-बाल बचे, पर निराश किया

Zoom News : Apr 20, 2021, 06:59 AM
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी में अब भी गजब की फिटनेस है। इसकी एक झलक आईपीएल-14 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले में देखने को मिली, जब धोनी ने क्रीज में पहुंचने के लिए शानदार डाइव लगाई। हालांकि धोनी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और महज 18 रन बना पाए। धोनी को युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। 

चेन्नई की पारी का 15वां ओवर राहुल तेवतिया ने फेंका। ओवर की दूसरी गेंद को धोनी ने कवर की तरफ खेलकर सिंगल लेना चाहा। नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े जडेजा ने मना किया और धोनी को क्रीज में वापस लौटना पड़ा। स्ट्राइकर एंड पर फील्डर ने सटीक थ्रो किया और विकेटकीपर संजू सैमसन ने गिल्लियां बिखेरने में देरी नहीं की। लेकिन तब तक धोनी शानदार डाइव करते हुए क्रीज में लौट आए थे।

वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। चेन्नई की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली (26 रन) भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। 

अंबति रायडू (27 रन) और सुरेश रैना (18 रन) ने चौथे विकेट के 45 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को संभाला। अंतिम ओवरों में सैम कुरेन (13 रन, 6 गेंदों में ) और ड्वेन ब्रावो (नाबाद 20 रन, 8 गेंदों में) की जोरदार बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 188/9 रन बनाए। डुप्लेसिस ने सबसे ज्यादा 33 रनों का योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से चेतन सकारिया ने तीन और क्रिस मॉरिस ने दो विकेट चटकाए।

धोनी का आईपीएल में हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है। इस सत्र में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में धोनी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। साल 2015 के बाद ऐसा पहली बार हुआ, जब धोनी बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए थे।

पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरे मुकाबले में धोनी बैटिंग के लिए नहीं उतरे थे। धोनी ने अपनी पिछली पांच आईपीएल पारियों में 13।50 की औसत से 54 रन बनाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER