WTC Final / पहले करोड़ों भारतीयों को रुलाया, लेकिन अब कीवी टीम ने ऐसे जीता सबका दिल

Zoom News : Jun 24, 2021, 09:18 PM
WTC Final | आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर डब्ल्यूटीसी के खिताब पर कब्जा किया। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच में शानदार क्रिकेट देखने को मिली, जिसका लुत्फ पूरे विश्व क्रिकेट ने उठाया। बारिश के लगातार खलल के बावजूद न्यूजीलैंड रिजर्व डे के दिन टेस्ट मैच को अपने नाम करने में सफल रही। इसी बीच,  न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट पर डब्ल्यूटीसी फाइनल में बेहतरीन क्रिकेट खेलने के लिए भारतीय टीम का धन्यवाद किया है। इसके साथ ही कीवी टीम ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए गुड लक भी किया है। 

ब्लैककैप्स ने विराट कोहली और केन विलियमसन की साथ में फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'धन्यवाद भारतीय क्रिकेट टीम का इस शानदार टेस्ट के लिए। इंग्लैंड के समर के लिए गुड लक।' भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने चौथी पारी में 139 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसको कीवी टीम ने महज 2 विकेट खोकर हासिल किया। टीम के कप्तान केन विलियमयन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 96 रनों की नाबाद पार्टनरशिप करके टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। विलियमसन 52 और टेलर 47 रन बनाकर नॉटआउट रहे। 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाजों की एक नहीं चली और दूसरी इनिंग में टीम इंडिया महज 170 रनों पर ऑलआउट हुई। कीवी टीम की ओर से टिम साउदी ने चार, ट्रेंट बोल्ट ने तीन और काइल जेमीसन ने दो विकेट झटके। भारत ने पहली इनिंग में 217 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाकर 32 रनों की महत्वपूर्ण लीड हासिल की थी। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से खेला जाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER