Lifestyle / पति ने दोस्त के सामने ऐसी बात कही, पत्नी ने बीच में ही छोड़ दी डेट

Zoom News : Feb 26, 2021, 08:43 AM
Delhi: एक परेशान पति ने रिश्ते पोर्टल पर अपनी अजीब दुविधा को साझा किया है और लोगों से सलाह मांगी है। 25 वर्षीय ने लिखा है कि वह और उसकी पत्नी अपनी सालगिरह मनाने के लिए बाहर गए थे। युवक ने बताया कि कैसे उसकी पत्नी उसे अकेले छोड़कर चली गई। ऑस्ट्रेलिया के युवक ने लिखा कि वह अपने स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान देता है और फिट रहना पसंद करता है जबकि उसकी 23 वर्षीय पत्नी का वजन अधिक है। युवक ने लिखा, 'मैंने अपनी सेहत का ख्याल रखने के लिए अपनी पत्नी को पहले भी कई बार कहा है, लेकिन उसे मेरी बातें पसंद नहीं आईं, जिसके बाद उसने उसे किसी भी तरह की सलाह देना बंद कर दिया।'

शादी की सालगिरह पर दोनों ने डेट पर जाने का प्लान बनाया। युवक ने लिखा, 'पैसे और पेट्रोल बचाने के लिए, हमने सार्वजनिक परिवहन से जाने का फैसला किया। स्टेशन पर, हम ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे, जब मुझे अपने जिम का दोस्त मिला। हम दोनों ने डाइट और वर्कआउट के बारे में बात करना शुरू किया।

युवक ने लिखा, 'हम दोनों बात कर रहे थे, जबकि मेरी पत्नी चुपचाप बैठी थी। अचानक उसने यह कहते हुए शौचालय छोड़ दिया कि उसे शौचालय जाना है। बहुत देर होने के बाद भी वो नहीं आई और हमारी ट्रेन भी आ गई थी। उसका फोन उपलब्ध नहीं था। मैंने उसे मैसेज किया और उससे पूछा कि वह कहां है, लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

युवक ने लिखा, 'मैं पुलिस को फोन करने ही वाला था कि उसका मैसेज आ गया। उसने लिखा कि वह घर लौट आई है। मुझे यह पढ़कर आश्चर्य हुआ। मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया लेकिन कोई जवाब नहीं था। उसके बाद मैं भी घर लौट आया।

'मैंने उससे पूछा कि वह क्या सोच रही थी और वह मुझे बताए बिना घर क्यों आई। उसने कहा कि मैं अपने दोस्त से फिटनेस के बारे में बात कर रही थी और यह सुनकर उसे अपने वजन के बारे में बुरा लगने लगा। वह टॉयलेट नहीं गई लेकिन कैब के बाद घर आई।

'इस मामले को लेकर हमारे बीच बहुत लड़ाई हुई। उन्होंने मेरे घर के प्रत्येक सदस्य को संदेश भेजा कि मैं उनके मोटापे के कारण उन्हें पसंद नहीं करता। घर के सभी लोगों ने मुझे फोन किया और बहुत सी बातें सुनीं जो मैं उनके साथ अच्छा नहीं कर रहा हूं और किसी के मोटापे का मजाक उड़ाया जाना गलत है।

पूरी घटना को बताते हुए, युवक ने लोगों से पूछा कि क्या इसमें कहीं भी ऐसा लगता है कि उसने अपनी पत्नी के मोटापे का मजाक उड़ाया था। इस पोस्ट पर अब तक 900 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं और ज्यादातर लोगों ने उनकी पत्नी को इस हरकत के लिए जिम्मेदार ठहराया है

एक यूजर ने लिखा, 'अगर आपकी पत्नी आपकी और आपके दोस्त की बात में दिलचस्पी नहीं ले रही थी तो यह उसकी समस्या है। आप दोनों एक सामान्य मुद्दे पर बात कर रहे थे और इसमें वजन कम करने का कुछ नहीं था।

एक अन्य यूजर ने युवक को सलाह देते हुए लिखा, 'आपकी पत्नी खुद अपने मोटापे से परेशान है और आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ फिटनेस के बारे में दूसरों से बात कर रहे थे जिसमें कुछ भी गलत नहीं है। '

एक यूजर ने लिखा, 'आपको अपनी पत्नी से खुलकर बात करनी चाहिए। उन्होंने आपके परिवार के सदस्यों से भी झूठ बोला। यह आपका इरादा नहीं था और इस तरह की गलतफहमी आपके विवाह में समस्याएं पैदा कर सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER