IND Vs SL / भारत ने 38 रनों से जीता पहला टी20, भुवनेश्वर ने झटके 4 विकेट

Zoom News : Jul 26, 2021, 06:17 AM
भारत ने पहला टी 20 अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका को 38 रनों से हराकर भारत ने वनडे के बाद टी 20 सीरीज की भी शानदार शुरुआत की है। पहले टी 20 में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन जरूर थोड़ा निराशाजनक रहा, लेकिन उम्दा गेंदबाजी ने ये मैच बचा लिया और श्रीलंका को मुंह की खानी पड़ी, मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे। भारत की शुरुआत इतनी खराब साबित हुई कि मैच की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ आउट हो गए। लेकिन फिर छोटी- छोटी साझेदारी हुईं और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक भी ठोका, जिसकी मदद से भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। ये अलग बात रही इस स्कोर में फिनिशर हार्दिक पांड्या का कोई खास योगदान नहीं रहा। अंतिम ओवरों में भारत ज्यादा रन नहीं बना पाया।


स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार

लेकिन फिर जब श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बारी आई, तब भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। 23 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद से ही श्रीलंका की बल्लेबाजी बिखराव का शिकार हुई और एक के बाद एक विकेट गिरते गए। अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लंबे समय बाद फिर अपनी स्विंग का कमाल दिखाया और सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने मात्र 22 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए और भारत की इस जीत में एक अहम भूमिका निभा दी। दीपक चाहर ने भी सधी हुई गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खामोश रखा और 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।


गेंदबाजों के दम पर भारत की वापसी

भारत के लिए बेहतरीन पहलू ये भी रहा कि इस जीत में सभी गेंदबाजों का योगदान रहा। हार्दिक, वरुण, क्रुणाल और युजवेंद्र चहल ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किए। ऐसे में भारत की मजबूत गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाजों का सरेंडर हुआ और उन्होंने पहला टी20 गंवा दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER