COVID-19 / जो बाइडेन ने लिए कई अहम फैसले, अमेरिका WHO की भी वापसी, मास्क लगाना भी हुआ अनिवार्य

Zoom News : Jan 22, 2021, 05:09 PM
अमेरिका में पद की शपथ लेने के अलावा, जो बिडेन ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। डब्लूएचओ की डोनाल्ड ट्रम्प की आलोचना के विपरीत, बिडेन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन में वापसी का आह्वान किया है। अमेरिका फिर से डब्ल्यूएचओ के वित्तीय समर्थन की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के बारे में नए नियमों की घोषणा की गई है। राष्ट्रपति बिडेन ने अमेरिका में अगले 100 दिनों के लिए मास्क पहनना आवश्यक कर दिया है। ट्रम्प के शासन के दौरान मास्क पहनना वैकल्पिक था।

कोरोना से लड़ने पर अमेरिका की नीतियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगले महीने तक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच लाख को पार कर जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए प्रशासन की प्राथमिकता लोगों में विश्वास पैदा करना है। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बिडेन कम से कम 10 समझौतों पर हस्ताक्षर करने वाला है।

"कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, स्थिति सही होने के बजाय बदतर हो रही है," बीड ने कहा। विशेषज्ञों ने कहा कि अप्रैल से हम मास्क पहनकर पचास हजार लोगों की जान बचा सकते हैं। । इसलिए मैं सभी अमेरिकियों से कहना चाहता हूं कि अगले 100 दिनों के लिए उन्हें मास्क लगाना चाहिए। हम इस स्थिति से बाहर निकलेंगे और जीत हासिल करेंगे। इस संबंध में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

बिडेन के शीर्ष चिकित्सा सलाहकार, डॉ। एंथनी फौची ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका पूरी दुनिया में कोरोना को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा। उन्होंने कहा कि WHO में अमेरिकी कर्मचारियों की कटौती को रोका जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि अमेरिका डब्ल्यूएचओ की वित्तीय जरूरतों को भी पूरा करेगा। आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान डब्ल्यूएचओ की काफी आलोचना हुई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER