Cricket / WTC फाइनल के लिए इस दिन इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियो को नही मिली जगह

Zoom News : May 08, 2021, 06:51 AM
नई दिल्‍ली। अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship) और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) की घोषणा हो चुकी है । भारतीय टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप और 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए अगले महीने के शुरुआत में ही इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो सकती है। क्रिकइंफो की खबर के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो सकती है। इंग्लैंड में भारतीय टीम पहले साउथैंप्टन में ठहरेगी, जहां वो वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला ये खिताबी मुकाबला 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा।

इसके बाद भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगा। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा। टीम की बात करें तो इस दौरे के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नाम पर विचार नहीं किया गया। वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। भुवनेश्‍वर कुमार फिट नहीं हैं।

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा। स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER