WTC Final / कैप्टन कूल विलियमसन के आगे कोहली की आक्रामकता का टेस्ट, जानिए किसका पलड़ा भारी

Zoom News : Jun 17, 2021, 10:48 PM
WTC Final | टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से यानि 18 से 22 जून तक World Test Championship में सामना करने वाली है। इस मैच के लिए दोनों टीमें एकदम तैयार हैं। भारतीय टीम जहां विश्वभर में अपना सिक्का चलाकर फाइनल तक पहुंची है वहीं न्यूजीलैंड ने भी अपने घर में बड़ी-बड़ी टीमों को मात दी थी। 

दो अलग शैली के कप्तानों का मुकाबला 

पूर्व अंतरराष्ट्रीय कप्तानों का कहना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच में दो विपरीत शैली के कप्तानों के बीच मुकाबला होगा। जहां विराट कोहली मैदान पर आक्रमक रहते हैं वहीं केन विलियम्सन कूल कप्तान कहे जाते हैं।

पूर्व कप्तानों ने कही ये बात 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा, 'विलियम्सन काफी रिजर्व हैं और शानदार खिलाड़ी हैं। वह स्मार्ट और रणनीतिज्ञ हैं। कोहली उत्साही हैं और सामने से नेतृत्व करते हैं। विलियम्सन और कोहली खिलाड़ी के तौर पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। देखना दिलचस्प होगा कि दोनों खिलाड़ी बड़े मुकाबले में किस तरह खुद को मैनेज करते हैं। मेरे ख्याल से इंग्लैंड के वातावरण में न्यूजीलैंड बेहतर करेगा।'

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने कहा, 'मैं दो अलग कप्तानों के बीच मुकाबला देखने के लिए उत्सुक हूं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान इयान चैपल ने कहा, 'हम भाग्यशाली हैं कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में विश्व के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को कप्तानी करते देख पाएंगे। विलियम्सन प्रभावशाली बल्लेबाज हैं जबकि कोहली तेजतर्रार खिलाड़ी हैं।'

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड ने न्यूजीलैंड की मौजूदा टीम को उनके क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक बताया है। 

कल से शुरू होगा घमासान 

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कल यानि की 18 जून से 22 जून तक World Test Championship का फाइनल खेलेंगी। भारत की टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंच कर यहां तैयारियों में जुट गई थी। जबकि न्यूजीलैंड की बात करें तो उन्होंने भी इंग्लैंड को 2 मैच की सीरीज में 1-0 से मात देकर अपनी तैयारी अच्छी की हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER