रिलेशनशिप / गर्मियों में क्यों करता है ज्यादा सेक्स करने का मन?

Zoom News : May 16, 2021, 08:38 PM
रिलेशनशिप | ऐसे बहुत से काम है जो गर्मियों के मौसम में करने का बिल्कुल मन नहीं करता। गर्मियों में थोड़ी भी अगर भागदौड़ होती है तो भी हमारे शरीर से बहुत पसीना निकलता है। लेकिन गर्मियों में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनको सेक्स करने का ज्यादा मन होने लगता है। यानी ऐसे लोगों की सेक्स इच्छा गर्मियों के मौसम में बढ़ जाती है। सर्दियों में भी लोग सेक्स का बहुत आनंद लेते हैं लेकिन गर्मियों में लोगों की सेक्स ड्राइव सर्दियों के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

आप सोच रहे होंगे कि सेक्स का संबंध वातावरण से क्यों है? लेकिन आपको बता दें कि सेक्स का संबंध वातावरण से बिल्कुल होता है। वातावरण के बदलने के साथ ही हमारे शरीर में भी कई तरह के बदलाव आ जाते हैं। यह बदलाव हार्मोनल बदलाव भी होते हैं। यही कारण है कि हर मौसम में हमारी सेक्स ड्राइव भी अलग-अलग होती है। गर्मियों के मौसम में लोगों को ज्यादा सेक्स करने का मन करता है। आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है?

कपड़ों के कारण

गर्मियों के दिनों में लोग हल्के और थोड़े छोटे कपड़े पहनने पसंद करते हैं। खासकर लड़कियां जब हल्के कपड़े पहनती हैं तो लड़कों को बहुत अट्रैक्शन होने लगता है। जिसके कारण उनका सेक्स करने का मन करने लग जाता है। कुछ शोध में ये पता चल पाया है कि कपड़े पहनने के तरीके से भी सेक्स ड्राइव बढ़ती है। गर्मियों में जब महिलाएं अपने पार्टनर के सामने हल्के कपड़ों में जाती हैं तो उन्हें देखकर उनके पार्टनर उत्तेजित हो जाते हैं। ऐसे में गर्मियों के दिनों में सेक्स ड्राइव बढ़ जाती है।

खान-पान के कारण

गर्मियों के समय में लोग हेल्दी लाइफ़स्टाइल जीने के लिए हेल्दी खाना खाते हैं। लोग गर्मियों में जूस और फलों का ज्यादा सेवन करते हैं। ऐसे में वह गर्मियों के मौसम में अपना हेल्दी लाइफस्टाइल बना लेते हैं। अगर किसी व्यक्ति का लाइफस्टाइल बेहतर होता है तो उनकी सेक्स इच्छा भी बढ़ती है। सर्दियों के मुकाबले लोग गर्मियों में लोग ज्यादा फल और जूस का सेवन करते हैं। गर्मियों के मौसम में लोग कम खाना पसंद करते हैं लेकिन वह हेल्दी खाना खाते हैं। सर्दियों में लोग ज्यादा खाना खा खाते हैं। जिसके कारण शरीर थोड़ा आलसी हो जाता है। 

सेक्सुअल हार्मोन रहते हैं संतुलित

गर्मियों के मौसम में लोग ज्यादा एक्टिव रहते हैं। अगर हम थोड़ी भी मेहनत करते हैं तो हमें ज्यादा पसीना आता है। ऐसे में हमारे सेक्सुअल हार्मोन संतुलित होते हैं। जिसकी वजह से हमारी सेक्स करने की क्षमता बढ़ जाती है। यही कारण है कि गर्मियों में लोगों की सेक्स ड्राइव बढ़ जाती है और हमें बार-बार सेक्स करने का मन करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER