बॉलीवुड / किसान आंदोलन के समर्थन में एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर का बयान, जानिए क्या कहा

Zoom News : Jan 11, 2021, 09:50 PM
बॉलीवुड | किसान कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। अब तक कई लोग इस आंदोलन को अपना समर्थन दे चुके हैं। कई बॉलीवुड सितारें भी किसानों के समर्थन में अपना बयान दे चुके हैं। अब ऐसा ही बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने किया है।

दरअसल हाल ही में जाह्नवी कपूर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर किसान आंदोलन से जुड़ा एक पोस्ट साझा किया है। जाह्नवी कपूर ने लिखा, 'किसान हमारे देश के दिल में हैं। मैं देश के अन्नदाताओं का महत्व समझती हूं और उनकी कद्र करती हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि जल्दी ही इस समस्या का समाधान निकलेगा, जिससे किसानों को लाभ होगा।' जान्हवी के स्टोरी शेयर किए जाने के बाद कई लोगों ने उनका समर्थन किया है, हालांकि कुछ उनका विरोध भी कर रहे हैं।

हाल ही में कोरोना को लेकर भी उन्होंने इंस्टा पर एक स्टोरी शेयर की है। एक्ट्रेस ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, ''तुम्हारे लिए एक मैसेज मिला है कोरोना।''

बता दें कि किसान आंदोलन और किसान कानूनों पर आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कोर्ट कल फिर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने किसानों के साथ कई दौर की बातचीत की और कोशिश की कि रास्ता निकल आए। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जो किसान यूनियन का मत है, उस दृष्टि से कई प्रस्ताव भी उनको दिए गए, लेकिन उनके मन में कानून वापस लेना ही है, इसलिए किसी फैसले पर हम नहीं पहुंच पाए।

सुप्रीम कोर्ट ने आज क्या कहा

किसान आंदोलन और कृषि कानून मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल आदेश देगा। आज कोर्ट ने साफ संकेत दिए हैं कि वह कानून के अमल पर रोक लगाएगा और मसले के हल के लिए कमेटी बनाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि नए कृषि कानूनों को लेकर जिस तरह से सरकार और किसानों के बीच बातचीत चल रही है, उससे हम बेहद निराश हैं। अदालत ने कहा कि हम अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञ नहीं हैं। आप बताएं कि सरकार कृषि कानूनों पर रोक लगाएगी या हम लगाएं?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER