IND vs SL / पहले टी20 में हार्दिक लेंगे बड़ा फैसला, दिल पर पत्थर रखकर इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर

Zoom News : Jan 02, 2023, 06:38 PM
India vs Sri Lanka: हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल शाम 7:00 बजे से मुंबई में खेलेगी. टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में दोनों टीमें पुणे (5 जनवरी) और राजकोट (7 जनवरी) में भिड़ेंगी. यह भारत और कप्तान हार्दिक पांड्या दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा, जो इस सीजन में दूसरी बार रोहित शर्मा की जगह लेंगे और उपकप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव होंगे.

पहले टी20 में कप्तान हार्दिक पांड्या लेंगे बड़ा फैसला

चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल और टीम प्रबंधन सलामी बल्लेबाज जैसे प्रमुख स्लॉट के लिए खिलाड़ियों का परीक्षण करेंगे. रोहित शर्मा चोट से उबर रहे हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन हाल के दिनों में उतार-चढ़ाव भरा रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाले मोहम्मद सिराज को शामिल नहीं किया गया है और भारत इनमें से एक मैच में शिवम मावी और मुकेश कुमार को मौका देने की उम्मीद कर रहा होगा.

हार्दिक पांड्या का कद काफी बढ़ गया

टीम और कप्तान दोनों के लिए पहले प्रयास में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाने के बाद हार्दिक पांड्या के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा. पांड्या को टी20 टीम का स्थायी कप्तान बनाए जाने की उम्मीद है और नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने के लिए भारत का नेतृत्व करने के बाद उनका कद काफी बढ़ गया है. वनडे सीरीज के लिए कप्तान के रूप में वापसी करने वाले रोहित के साथ, एक प्रभावशाली क्लीन स्वीप टी20 कप्तानी को स्थायी रूप से लेने की उनकी संभावनाओं को और मजबूत करेगा, क्योंकि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ निराशाजनक हार के बाद टीम में नई ऊर्जा भरने की कोशिश कर रहा है, ताकि रोहित शर्मा पर बोझ कम हो.

दिल पर पत्थर रखकर इस खिलाड़ी को करेंगे Playing 11 से बाहर! 

ऐसे में टीम प्रबंधन को पहले मैच के लिए ही कुछ कड़े फैसले लेने होंगे. पांड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को सबसे पहले दो सलामी बल्लेबाजों के बारे में फैसला करना होगा. ईशान किशन, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था, दूसरे स्थान के लिए शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच फैसला लिया जाएगा. कप्तान हार्दिक पांड्या दिल पर पत्थर रखकर पहले टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ के लिए शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. 

किसी एक को चुनना होगा

टीम प्रबंधन को गेंदबाजी इकाई पर भी फैसला करना होगा. विशेष रूप से अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार के बीच फैसला लेना होगा. उन्हें स्पिनरों के स्थान के लिए वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल में से किसी एक को चुनना होगा. ऋषभ पंत को आराम देने के साथ, यह ईशान किशन या संजू सैमसन होंगे, जो विकेट कीपिंग करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER