लाइफस्टाइल / कॉफी फेस पैक से यूं हटाएं चेहरे की डेड स्किन

Dainik Jagran : Sep 04, 2019, 12:18 PM

Coffee Face Mask: खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा कौन नहीं चाहता। इस चाहत को पूरा करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं अपनाते, यहां तक कि महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स भी खरीदते हैं। कई बार इन महंगे प्रोडक्ट्स से त्वचा को नुकसान भी पहुंतचा है, इसकी वजह उनमें मौजूद नुकसानदायक कैमिकल्स होते हैं।

इन कैमिकल्स की वजह से त्वचा पर मुहांसे और अन्य समस्याएं होने लगती हैं। ऐसे में आप घर पर बने उपायों का इस्तेमाल करेंगे तो साइड-इफेक्ट के चांसेज़ कम हो जाते हैं। हम आपको आज बता रहे हैं कॉफी फेसपैक के बारे में। कॉफी फेसपैक न सिर्फ स्किन पर जमें डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है बल्कि स्किन को पुनर्जीवित भी करता है। आइए जानते हैं इसके फायदे।

डेड स्किन

कॉफी से मौजूद तत्व डेड स्किन को हटाने में मदद करते हैं। डेड स्किन न सिर्फ खूबसूरती को कम करती है बल्कि त्वचा को बोजान और रूखा बनाता है। इसलिए हफ्ते में कम से कम एक बार कॉफी से बनें फैस पैक का इस्तेमाल ज़रूर करें।

एंटीऑक्सीडेंट

कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद हैं। यह त्वचा को पर्याप्त पोषण देते हैं और साथ ही कई समस्याओं से भी दूर भी रखते हैं। कॉफी पोर्स में मौजूद गंदगी को भी निकाल देती है।

चमकती त्वचा

कॉफी फेसपैक आपकी मुरझाई हुई त्वचा पर एक ग्लो ले आएगा। ये फेस पैक स्किन की चमक को बढ़ाता है साथ  ही स्किन पर होने वाली समस्याओं को भी कम करने में मदद करता है।  

टैनिंग 

कॉफी टैनिंग कम करने में भी मदद करता है। साथ ही सन बर्न को भी बेहतर करता है। इसके अलावा स्किन पर मौजूद लालीपन और सूजन को भी कम करता है। यहां तक कि कॉफी फेस पैक सनबर्न से होने वाली जलन को भी कम करता है।